Friday 26 April 2019

यूपी बोर्ड का परीक्षाफल 27 अप्रैल को होगा घोषित, "हिमवंत" पर देखें परीक्षाफल।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने गुरुवार को अचानक हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2019 का परीक्षा परिणाम 27 अप्रैल को जारी करने की घोषणा की है। ऐसी स्थिति में तिथियों को लेकर असमंजस की स्थिति अब खत्म हो गई। वहीं परीक्षाफल का इंतजार कर रहे लाखों परीक्षार्थियों की भी बेचैनी बढ़ गई। अब आईएससी व सीबीएसई के परीक्षार्थियों की भी परीक्षा परिणाम को लेकर बेसब्री बढ़ गई है। यूपी बोर्ड परीक्षाफल "हिमवंत" पर देखा जा सकेगा। 
           यहां बता दें कि फरवरी में ही संपन्न हुईं यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम के बारे में पिछले पखवाड़े से ही असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। हालांकि बोर्ड ने अप्रैल में परिणाम घोषित करने के संकेत तो दिए गए थे, लेकिन चुनावों के कारण यह भी माना जा रहा था कि रिजल्ट में विलंब हो सकता है। कुछ ऐसे ही असमंजस के मध्य गुरुवार को बोर्ड द्वारा रिजल्ट घोषित करने को लेकर घोषणा कर दी। ऐसी स्थिति में यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों का इंतजार तो खत्म होगा ही वहीं परिणाम के साथ वह अपने आगे के करियर की प्लानिग भी कर सकेंगे। इस बार भी बोर्ड की परीक्षाएं नकलविहीन कराने के लिए प्रयास किए गए थे। परीक्षार्थियों को अब इस बात की बेचैनी बढ़ गई है कि वह किस श्रेणी में उत्तीर्ण होंगे या फिर परिणाम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा या नहीं। रिजल्ट की तिथि घोषित होने के बाद विभाग भी शिक्षासत्र के विधिवत संचालित होने की उम्मीद कर रहा है। सिर्फ इसलिए कि 15 मई तक परीक्षार्थियों के अंक पत्र व प्रमाणपत्र भी प्राप्त हो जाएंगे। उधर उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद सहित आईएससी व सीबीएसई के परीक्षार्थियों को भी रिजल्ट की तिथि घोषित होने को लेकर बेसब्री बढ़ी है।

Board Result 2019 ऐसे चेक करें अपना रिजल्‍ट 

स्टेप 1: स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार टिहरी गढ़वाल के ईपेज पर यहां क्लिक करें।  http://jakhnidhargic.blogspot.com/2019/04/blog-post_26.html?m=0
स्टेप 2: अब 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए High School Result और 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए Intermediate Result के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब नया पेज खुलने पर अपना रोल नंबर सबमिट करें.
स्टेप 4: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्टेप 5: भविष्य के लिए अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकते हैं.

No comments:

Post a Comment

पोस्ट आपको कैसी लगी ? अपने उपयोगी सुझाव ऊपर दिए बॉक्स में अवश्य कमेन्ट करें. साथ ही पेज के ऊपर दाहिनी तरफ Like और Share पर क्लिक करना ना भूलें.

 Asd