Thursday 21 February 2019

फ्री में बनवाएं ये कार्ड, मिलेगा 2 लाख का इंश्योरेंस,

 भारत में डेवलप किए गए रुपे कार्ड पर 2 लाख रुपये का फ्री एक्सीडेंटल इंश्योरेंस मिलता है. बैंक अकाउंट खुलवाने पर यह कार्ड फ्री में मिलते हैं.

       आपका रुपे (RuPay) कार्ड सिर्फ एटीएम मशीन से पैसे निकलवाने के लिए नहीं है बल्कि इसपर आपको सरकार की तरफ से मुफ्त में 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस भी मिलता है. भारत में डेवलप किए गए रुपे कार्ड पर 2 लाख रुपये का फ्री एक्सीडेंटल इंश्योरेंस मिलता है. बैंक अकाउंट खुलवाने पर यह कार्ड फ्री में देते हैं.रुपे कार्ड धारक की एक्सीडेंट से मृत्यु होने या स्थायी विकलांग होने पर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस दिया जाता है. इस पॉलिसी के तहत रुपे क्लासिक कॉर्ड होल्डर्स को 1 लाख रुपए के इंश्योरेंस कवर के हकदार हैं जबकि प्लैटिनम कार्ड होल्डर्स को 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर मिलता है.

यह एक्‍सीडेंटल इंश्योरेंस है. यानी कि अगर एक्‍सीडेंट की वजह से आपकी मौत हो जाती है या आपके शरीर के अंग काम नहीं कर रहे हैं तो आपको 1 से 2 लाख रुपए मिल जाएंगे. नॉर्मल डेथ की स्थिति में इस पॉलिसी का लाभ नहीं मिलेगा.रुपे कार्ड 15 तरह के कार्ड जारी करता है, जिसमें तीन क्रेडिट कार्ड, छह डेबिट कार्ड, एक ग्लोबल कार्ड, चार प्रीपेड कार्ड और एक कांटेक्टलेस कार्ड शामिल है.आवेदन करने के लिए रुपे की वेबसाइट पर जाएं और आवेदन फॉर्म में अपना पर्सनल डिटेल डालें. आप किस तरह का रुपे कार्ड चाहते हैं और किस बैंक से चाहते हैं इसका चयन करें. हालांकि, इसके लिए आपके पास उस बैंक में एक बचत खाता होना चाहिए. फिर 'सबमिट करें' पर क्लिक करें, इसके बाद आपने रुपे कार्ड के लिए आवेदन कर दिया है. साभार- News 18

No comments:

Post a Comment

पोस्ट आपको कैसी लगी ? अपने उपयोगी सुझाव ऊपर दिए बॉक्स में अवश्य कमेन्ट करें. साथ ही पेज के ऊपर दाहिनी तरफ Like और Share पर क्लिक करना ना भूलें.

 Asd