Thursday 30 May 2019

बोर्ड परिक्षफल से विधार्थियों में खुशी की लहर, टिहरी के मुख्य शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी और खंड शिक्षा अधिकारी ने दी बधाइयाँ।

      विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर उत्तराखंड द्वारा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षाफल घोषित होने पर परीक्षाफल देखते ही बोर्ड परीक्षार्थियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। विद्यार्थियों ने अपने माता-पिता और गुरुजनों के साथ खुशी के लम्हो को सांझा किया। मुख्य शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र गौड़ ने परीक्षा में बेहतर अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए छात्र छात्राओं को बधाइयाँ देते हुए उन्हें जीवन मे हमेशा कठोर परिश्रम और ईमानदारी के साथ बुलंदियों को छूने का आवाहन किया। उन्होंने शतप्रतिशत परीक्षाफल देने वाले विद्यालयों के संस्थाध्यक्षों और विषयाध्यापकों को भी बधाइयाँ दी है। 
          जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक शिक्षा) एस पी सेमवाल ने एक तरफ जहां पास होने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई दी, वहीं परीक्षा में कुछ असफल विद्यार्थियों का मनोबल भी बढ़ाया। उन्होंने कहा कि किसी कारण से जो बच्चे पास नहीं हो पाए या जो अपेक्षित अंक नहीं पा सके, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। उनको ज्यादा तैयारी से आगे की परीक्षा देनी चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि कोई भी परीक्षा जिंदगी की आखिरी परीक्षा नहीं होती। आगे अनेक ऐसे अवसर मिलते हैं, जब आप स्वयं को साबित कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि जो पतिक्षार्थी अपने प्राप्तांको से संतुष्ट नही है वे 30 जून से पूर्व पंजीकृत डाक से सन्निरीक्षा आवेदन पत्र बोर्ड कार्यालय रामनगर भेज सकते हैं।
        विकासखंड जाखणीधार के खंड शिक्षा अधिकारी धनबीर सिंह ने जाखणीधार विकासखंड के अंतर्गत समस्त शासकीय, अशासकीय व निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों, अभिभावकों, संस्थाध्यक्षो और विशेषरूप से विषयाध्यापकों को बधाई दी हैं। उन्होंने कहा कि दुर्गम क्षेत्र के विधालयों के विद्यार्थी तमाम कठिनाइयों के बावजूद भी अच्छे अंक प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने विषयाध्यापकों और विद्यार्थियों को वर्ष 2020 को बोर्ड परीक्षा के लिए अधिक ऊंचा लक्ष्य निर्धारित करने का आवाहन किया है।
       राजीकीय शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश प्रसाद डंगवाल, राजकीय इंटर कालेज जाखणीधार के प्रधानाचार्य महावीर सिंह परमार, राइका कपरैनीसैण के प्रधानाचार्य एसबी यादव, राइका राधूधार के प्रधानाचार्य गीताराम डंगवाल और राइका मंदार के प्रधानाचार्य राज्यपाल सिंह परमार सहित "हिमवंत" के संपादक सुशील डोभाल ने भी सफल हुए बोर्ड परीक्षार्थियों और विषयाध्यापकों को बधाइयाँ दी है।




1 comment:

पोस्ट आपको कैसी लगी ? अपने उपयोगी सुझाव ऊपर दिए बॉक्स में अवश्य कमेन्ट करें. साथ ही पेज के ऊपर दाहिनी तरफ Like और Share पर क्लिक करना ना भूलें.

 Asd