Thursday 15 August 2019

इंटर कॉलेज जाखणीधार में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस।

राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार टिहरी गढ़वाल में स्वतंत्रता दिवस हर्सोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा देश भक्ति संबंधी अनेक रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य दिनेश प्रसाद डंगवाल ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा की अच्छी शिक्षा के साथ-साथ राष्ट्रीयता की भावना होना बहुत आवश्यक है, किसी देश की प्रगति उस देश की लोगों के मन में राष्ट्रीयता की भावना पर निर्भर करती है।
     
जनपद टिहरी गढ़वाल के राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया। इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रातः 7:30 बजे बच्चों द्वारा शिक्षकों की निर्देशन मे कस्बे में प्रभातफेरी निकालकर राष्ट्रभक्ति से प्रेरित नारों से वातावरण को रोमांचित बना दिया। इस दौरान व्यायाम शिक्षक दिनेश रावत के मार्गदर्शन में स्कूली बच्चों ने ड्रम व बैंड के बेहतरीन तालमेल के साथ मार्चपास्ट करते हुए माहौल को आकर्षक बना दिया। स्कूली बच्चों के साथ साथ बाजार में स्थानीय लोगों द्वारा भी देश भक्ति के नारे लगाए गए। स्थानीय लोगों द्वारा स्कूली बच्चों का खूब उत्साहवर्धन किया गया।  9:00 बजे प्रधानाचार्य दिनेश प्रसाद डंगवाल द्वारा ध्वजारोहण किया गया इसके बाद स्कूली बच्चों द्वारा भाषण, राष्ट्रभक्ति गीत, देश गान और कविता पाठ सहित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।      
         स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानाचार्य ने स्कूली बच्चों से देश के लिए अपना सर्वोत्तम योगदान देने के लिए तत्पर रहने का आवाहन किया। उन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए अपना जीवन न्योछावर कर देने वाले अमर शहीदों को याद करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए बच्चों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमारा देश तेजी से प्रगति कर रहा है और देश की प्रगति में सभी का योगदान नितांत आवश्यक है। कार्यक्रम में मंच संचालन करते हुए प्रवक्ता चंदन सिंह असवाल द्वारा भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने विचार व्यक्त किये।
          इस मौके पर वरिष्ठ प्रवक्ता राजेश कुमार उपाध्याय सुशील डोभाल, चंदन सिंह असवाल संजीव नेगी, मोहम्मद इलियास, विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक पंकज डंगवाल, शीशपाल पालीवाल, सुनील बिष्ट, रंजीत पंवार, अरविंद बहुगुणा, श्रीमती लक्ष्मी तनवर, रेखा कंडारी आदि ने भी बच्चों को संबोधित किया। इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी उमा दत्त चमोली, कनिष्ठ सहायक विपिन कुमार, कार्यालय की कर्मचारी शांति प्रसाद, किशोरी लाल, चंद्र सिंह, घनश्याम सिंह, रेवती देवी सहित अनेक अभिभावक और स्थानीय लोग मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत मे विभिन्न कार्यक्रमो में प्रतिभागी विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य द्वारा पुरस्कार वितरित किये गए।




No comments:

Post a Comment

पोस्ट आपको कैसी लगी ? अपने उपयोगी सुझाव ऊपर दिए बॉक्स में अवश्य कमेन्ट करें. साथ ही पेज के ऊपर दाहिनी तरफ Like और Share पर क्लिक करना ना भूलें.

 Asd