Thursday 15 August 2019

इंटर कॉलेज बेडधार में स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के लिए राष्ट्रप्रेम का संकल्प।

नरेंद्रनगर क्षेत्र के अंतर्गत इंटर कॉलेज बेडधार में स्वतंत्रता दिवस हर्सोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा देश भक्ति संबंधी अनेक रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रधानाचार्य विभोर भट्ट ने बच्चों को राष्ट्रप्रेम और सद्भावना का संदेश दिया।
   जनपद टिहरी गढ़वाल के राजकीय इंटर कॉलेज बेडधार में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया। इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रातः 7:30 बजे बच्चों द्वारा शिक्षकों की निर्देशन मे कस्बे में प्रभातफेरी निकालकर राष्ट्रभक्ति से प्रेरित नारों से वातावरण को रोमांचित बना दिया। स्कूली बच्चों के साथ साथ स्थानीय लोगों द्वारा भी देश भक्ति के नारे लगाए गए। स्थानीय लोगों द्वारा स्कूली बच्चों का खूब उत्साहवर्धन किया गया।  9:00 बजे प्रधानाचार्य विभोर भट्ट  द्वारा ध्वजारोहण किया गया इसके बाद स्कूली बच्चों द्वारा भाषण, राष्ट्रभक्ति गीत, देश गान और कविता पाठ सहित अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
      स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानाचार्य ने स्कूली बच्चों से देश के लिए अपना सर्वोत्तम योगदान देने के लिए तत्पर रहने का आवाहन किया। उन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए अपना जीवन न्योछावर कर देने वाले अमर शहीदों को याद करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए बच्चों को प्रेरित किया।  कार्यक्रम के अंत मे विभिन्न कार्यक्रमो में प्रतिभागी विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य द्वारा पुरस्कार वितरित किये गए।



No comments:

Post a Comment

पोस्ट आपको कैसी लगी ? अपने उपयोगी सुझाव ऊपर दिए बॉक्स में अवश्य कमेन्ट करें. साथ ही पेज के ऊपर दाहिनी तरफ Like और Share पर क्लिक करना ना भूलें.

 Asd