Wednesday 28 August 2019

टिहरी के सभी विद्यालयों में फिट इंडिया मूमेंट का आज से आरंभ। प्रधानमंत्री सीधे प्रसारण के माध्यम से बच्चों को दिलाएंगे फिटनेस की शपथ।

       राज्य के सरकारी स्कूलों में फिट इंडिया मूवमेंट की आज से शुरूआत होगी। इसके तहत सभी छात्रों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा फिटनेस शपथ दिलाई जाएगी। मुख्य शिक्षा अधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल ने  जनपद के सभी खंड व उपशिक्षा अधिकारियों को फिट इंडिया मूवमेंट की कार्ययोजना का अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं।  
       सुबह दस बजे से 11 बजे तक कार्यक्रम में विद्यालय स्तर से बच्चों व अध्यापकों को भी इसमें हिस्सा लेना होगा। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण डीडी नेशनल, डीडी न्यूज व डीडी इंडिया पर सीधे प्रसारित किया जाएगा। सभी स्कूल प्रधानाचार्यों को इस दौरान दूरदर्शन के सीधे प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है। ये प्रसारण रेडियो, इंटरनेट, कम्प्यूटर, लेपटॉप के जरिए देखा सुना जाएगा। स्कूलों से सम्बंधित कार्यक्रम की वीडियो रिकार्डिंग जिला परियोजना कार्यालय की ईमेल आईडी पर भी भेजने को कहा गया है। ये सूचनाएं राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा भारत सरकार के पोर्टल पर अपलोड की जाएंगी। इसी क्रम में राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार में प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यापक व्यवस्था की गई है। प्रधानाचार्य दिनेश प्रसाद डंगवाल ने कहा है कि विद्यालय में सेवित क्षेत्र के अन्य विद्यालयों के बच्चे भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

पोस्ट आपको कैसी लगी ? अपने उपयोगी सुझाव ऊपर दिए बॉक्स में अवश्य कमेन्ट करें. साथ ही पेज के ऊपर दाहिनी तरफ Like और Share पर क्लिक करना ना भूलें.

 Asd